Threads App क्या है और इसे Download कैसे करें
top of page

Threads App क्या है और इसे Download कैसे करें

इस पोस्ट में आपको Threads App की सम्पूर्ण जानकारी मिलने वाली है जैसे:- Threads App क्या है, Threads App Download कैसे करें, Threads App की विशेषतायें, क्या Threads App ट्विटर को टक्कर दे पायेगा और सह ही Threads App का उपयोग कैसे करें आदि। तो चलिए आज का यह आर्टिकल शुरू करते हैं।

Threads App Kya Hai उपयोग करने का तरीका और इसकी विशेषतायें
Threads App Kya Hai

Threads App Kya Hai Hindi – हाल ही में WhatsApp, फेसबुक और इंस्टाग्राम की पेरेंट कंपनी Meta ने Twitter को टक्कर देने के लिए अपने माइक्रोब्लॉग्गिंग प्लेटफ़ॉर्म Threads को 6 जुलाई 2023 को 100 से अधिक देशों में लांच कर दिया है। Threads App में आप इंस्टाग्राम अकाउंट के साथ में Sign Up कर सकते हैं।

Threads App के लांच होने के बाद से ही उपयोगकर्ताओं के मन में इससे जुड़े काफी सारे सवाल हैं, जिनका जवाब हम आज के इस पोस्ट में जानेंगें।


HIGHLIGHT:

थ्रेड्स ऐप क्या है-Threads App Kya Hai

थ्रेड्स एक माइक्रोब्लोगिंग एप है।
थ्रेड्स: Threads


Meta एक अमेरिकी प्रौद्योगिकी कंपनी है, जो व्हाट्सएप, फेसबुक और इंस्टाग्राम की मालिक है।

Meta ने अपने एक पोस्ट में कहा, की Threads नयी एप्लीकेशन है जिसे टेक्स्ट और यूजर के अनुभवों सेयर करने के लिए इन्स्टाग्राम की टीम ने बनाया है।


Threads App को डाउनलोड कैसे करें-How to Download Threads App Hindi

Threads App को आप प्ले स्टोर और एप्पल स्टोर से  डाउनलोड कर सकते हैं
Threads App को डाउनलोड

Threads App Download in Hindi इस ऐप को iOS और Android यूजर्स दोनों Download कर सकते है। इसे डाउनलोड करने के लिए आप कुछ स्टेप फॉलो कर सकते है।

  1. पहले आप Google Play Store या Apple Play Store पर जाएं।

  2. सर्च बार में Threads App सर्च करें।

  3. इस ऐप को डाउनलोड करने के लिए इनस्टॉल बटन पर क्लिक करें।

Threads App अपने पहले 48 घंटों में 80 मिलियन यूजर्स तक पहुंच गया। यह Chat GPT द्वारा बनाए रिकॉर्ड को पार करते हुए, अब तक का सबसे तेजी से डाउनलोड होने वाला ऐप बन गया।

Threads App में अकाउंट कैसे बनायें.

Threads का उपयोग करने के लिए, आपको अपने Instagram अकाउंट में साइन इन करना होगा। फिर, आप इसका उपयोग कर सकते हैं। आप अपने निजी Instagram सूची में से दोस्तों को Threads में जोड़ सकते हैं।


मेरे द्वारा बताए गए कुछ स्टेप फॉलो करें।


स्टेप 1. Threads App को डाउनलोड करणे के बाद।

स्टेप 2. App को ओपन करे।

स्टेप 3. आपको अपना इंस्टाग्राम अकाउंट का ID और पासवर्ड डालना होगा।

स्टेप 4. इसके बाद अकाउंट इम्पोर्ट ऑप्शन पर क्लिक करें, यह आपका डायरेक्ट इंस्टाग्राम से सब कुछ हो जायेगा।

स्टेप 5.अब आपकी Threads Profile बन गयी है।


थ्रेड्स ऐप का उपयोग कैसे करें-How to Use Threads App


Threads App का इस्तेमाल करना बहुत आसान और बिलकुल फ्री है और इसे आप प्ले स्टोर या एप्पल स्टोर से बड़ी ही आसानी के साथ डाउनलोड कर सकते हो।


जिस प्रकार आप Twitter पर पोस्ट करते हैं ठीक उसी प्रकार यहाँ पर भी पोस्ट करने को मिलता है जैसे आप वहाँ पर पोस्ट में फोटो और विडियो के साथ में अपने विचारों को साझा करते थे ठीक उसी प्रकार आपको अपने विडियो और फोटो को अपने दोस्तों के बीच साझा कर सकते हैं।


Threads App में आपको 500 कैरेक्टर (अक्षर) की पोस्ट कर सकते हैं। और विडियो की समय सीमा की बात करें तो आप 5 मिनट का विडियो फ्री में अपलोड कर सकते हैं।

Threads App और Twitter में अंतर क्या है

Threads App और Twitter में अंतर क्या है?-थ्रेड्स ऐप और ट्विटर दोनों ही माइक्रोब्लोगिंग सोशल मीडिया ऐप हैं। दोनों एप्लिकेशन में आप फोटो, विडियो और टेक्स्ट पोस्ट कर सकते हैं।


लेकिन Threads और Twitter में कुछ अंतर हैं जैसे- थ्रेड्स में कैरेक्टर सीमा 500 है। और 5 मिनट की विडियो को आप यहाँ पर पोस्ट कर सकते हैं जबकि ट्विटर में आपको कैरेक्टर सीमा 280 और 2 मिनट 20 सेकंड की विडियो को ही साझा कर सकते हैं।


यह भी पढ़ें-

थ्रेड्स ऐप की विशेषतायें-Feature of Threads App

Threads App की प्रमुख विशेषतायें निम्न हैं –

  • आप Threads App में अपने इन्स्टाग्राम अकाउंट से Login करना होता है। और उन्हें फॉलो कर सकते हैं जिन्हें आप इन्स्टाग्राम पर फॉलो कर रहे हैं।

  • 16 साल से कम (कुछ देशों में 18 साल से कम) आयु के यूजर को प्राइवेट प्रोफाइल मिलेगा।

  • आप ऐप में थ्री डॉट आइकॉन पर क्लिक करके किसी भी प्रोफाइल को अनफॉलो, ब्लॉक या रिपोर्ट कर सकते हैं।

  • एक बार Thread शेयर करने के बाद उसे एडिट नहीं किया जा सकता है।


अंतिम शब्द

इस पोस्ट में आज हमने आपको Threads App के बारे में पूरी जानकारी दी है। हमने आपको विस्तार से बताया है की Threads App Kya Hai और थ्रेड्स ऐप को डाउनलोड कैसे करें इसके साथ हमने आपको बताया- Threads App का उपयोग कैसे करते हैं? थ्रेड्स ऐप के बारे में जानकारी देने के साथ हमने इसके फीचर्स के बारे में भी बात की है।

अतः मैं उम्मीद करता हूँ, की आपको मेरी पोस्ट "थ्रेड्स ऐप क्या है" जरूर पसंद आई होगी।





81 दृश्य0 टिप्पणी

संबंधित पोस्ट

सभी देखें
bottom of page